रविवार, 18 मार्च 2018

बुलंद होसलों की प्रेरणादायक कहानी || motivational and succes story of napolian bonapart

    बुलंद होसलों की प्रेरणादायक कहानी || motivational and succes story of napolian bonapart


हेलो दोस्तों 
मै हूँ मनीष पाण्डेय और स्वागत करता हु हमारे ब्लॉग best4you पर

आज मै आपको मुसीबत में फसने पर क्या करे इसके बारे में अछे से बताने वाला हु तो पोस्ट को पूरा पढ़े ,पसंद आये तो लिखे शेयर करना न भूले और हमें फॉलो करे 


1 problem पर focus करके(problem focus peoples)
2 solution पर focus करके(solution focus peoples)

Problem focus peoples अक्सर मुसीबतों मे ढेर हो जाते है। इस तरीके के इंसान किसी भी मुसीबत मे उसके हल के बजाये उस मुसीबत के बारे मे ज्यादा सोचते है। वही दूसरी ओर solution focus peoples मुसीबतों मे उसके हल के बारे मे ज्यादा सोचते है। इस तरह के इंसान मुसीबतों का डट के सामना करते है।

दोस्तो आज मै आपके साथ एक महान solution focus इंसान की कहानी शेयर करने जा रहा हु जो आपको किसी भी मुसीबत से लड़ने के लिए प्रोत्साहित (motivate) करेगी। दोस्तो आपने नेपोलियन बोनापार्ट (napoleon Bonaparte) का नाम तो सुना ही होगा। जी हा वही नापोलियन बोनापार्ट जो फ़्रांस के एक महान निडर और साहसी शासक थे जिनके जीवन मे असंभव नाम का कोई शब्द नहीं था। इतिहास में नेपोलियन को विश्व के सबसे महान और अजय सेनापतियों में से एक गिना जाता है। वह इतिहास के सबसे महान विजेताओं में से माने जाते थे । उसके सामने कोई रुक नहीं पाता था।

नेपोलियन अक्सर जोखिम (risky) भरे काम किया करते थे। एक बार उन्होने आलपास पर्वत को पार करने का ऐलान किया और अपनी सेना के साथ चल पढे। सामने एक विशाल और गगनचुम्बी पहाड़ खड़ा था जिसपर चढ़ाई करने असंभव था। उसकी सेना मे अचानक हलचल की स्थिति पैदा हो गई। फिर भी उसने अपनी सेना को चढ़ाई का आदेश दिया। पास मे ही एक बुजुर्ग औरत खड़ी थी। उसने जैसे ही यह सुना वो उसके पास आकर बोले की क्यो मरना चाहते हो। यहा जितने भी लोग आये है वो मुह की खाकर यही रहे गये। अगर अपनी ज़िंदगी से प्यार है तो वापिस चले जाओ। उस औरत की यह बात सुनकर नेपोलियन नाराज़ होने की बजाये प्रेरित हो गया और झट से हीरो का हार उतारकर उस बुजुर्ग महिला को पहना दिया और फिर बोले; आपने मेरा उत्साह दोगुना कर दिया और मुझे प्रेरित किया है। लेकिन अगर मै जिंदा बचा तो आप मेरी जय-जयकार करना। उस औरत ने नेपोलियन की बात सुनकर कहा- तुम पहले इंसान हो जो मेरी बात सुनकर हताश और निराश नहीं हुए। ‘ जो करने या मरने ‘ और मुसीबतों का सामना करने का इरादा रखते है, वह लोग कभी नही हारते।

तो दोस्तों आशा करता हु की ये पोस्ट आपको पसंद आया होगा आप हमारे ऐसे ही पोस्ट सबसे पहले पढने के लिए हमें फूलो करे एंड इस पोस्ट को अपने दोस्तों को भी शेयर करे ताकि उनको भी प्रेरणा मिले संघर्स से लड़ने के लिएधन्यवाद मिलते है अपने अगले पोस्ट पर । 


         बुलंद होसलों की प्रेरणादायक कहानी || motivational and succes story of napolian bonapart

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Comments system

[blogger][disqus][facebook]